सासाराम के टॉप इंग्लिश क्लासेज में मात्र 200 रुपया में 11वीं,12वीं में पढ़े

The Star Patna:पटना के गर्दनीबाग में आज भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज केंद्र में मोदी की गारंटी वाली सरकार है।

उन्होंने जोर देकर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने विकसित भारत का सपना देखा है और इसको लेकर सभी तरह के कार्य किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बिहार में अब तक मात्र 87 लाख लोगों का आयुष्मान कार्ड बन सका है। आज जब परिवार के लोग बीमार पड़ते हैं तो जेवर तक गिरवी रखनी पड़ती है। इसी समस्या को दूर करने के लिए आयुष्मान कार्ड की गारंटी दी गई जिसमे पांच लाख का मुफ्त इलाज हो सकता है।

श्री चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों के इलाज के लिए सोचा है। विकसित भारत का संकल्प तब पूरा होगा, जब गरीबों के कल्याण का काम पूरा हो पाएगा।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने की चिंता कर रही है। उन्होंने पीएम विश्वकर्मा योजना की चर्चा करते हुए कहा कि इसमें निबंधन के बाद प्रशिक्षण दिया जाएगा और फिर बैंक द्वारा एक लाख रुपए का ऋण भी उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने महिलाओं से भी इस योजना के लिए आगे आने की अपील की।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार बिहार के विकास के लिए लगातार मदद कर रही है। आज सरकार की चिंता प्रत्येक गरीबों को घर देने की है। उन्होंने अयोध्या में भव्य राम मंदिर की चर्चा करते हुए कहा कि 550 सालों के बाद भगवान राम का भव्य मंदिर तैयार हो गया है, उसी प्रकार प्रधानमंत्री 2025 तक सभी गरीबों के लिए पक्का मकान बनाने का लक्ष्य तय किया है।

उन्होंने कहा कि आज देश में नरेंद्र मोदी जी की ऐसी पहली सरकार है जो निर्धन परिवारों के लिए मुफ्त राशन उपलब्ध करा रही है।

इस मौके पर बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में दीघा क्षेत्र के विधायक संजीव चौरसिया, प्रदेश उपाध्यक्ष संजय खंडेलिया, पटना अध्यक्ष अभिषेक कुमार, वार्ड पार्षद एवं पार्षद प्रतिनिधि जीत मुखिया, अविनाश मंटू राय, बुल्लू , भूषण यादव , धीरू चंद्रवंशी भी उपस्थित रहे।

The Star India